Wednesday, August 8, 2012

गरीबों को रोजगार और रोटी नहीं, मिलेगा मोबाइल


  गरीबों को रोजगार और रोटी नहीं, मिलेगा मोबाइल
गरीबों के लिए सरकार की तरफ से 15 अगस्त को एक नए तोहफे का एलान किया जाएगा। इस फरमान में सरकार 60 लाख बीपीएल परिवारों को मोबाइल बांटेगी साथ में 200 मिनट का टॉक टाइम भी दिया जाएगा।
इस पूरे कार्यक्रम में सरकार का 7 हजार करोड़ रूपये खर्च होगा। सरकार की तरफ से तो यह तोहफा लोगों को खुश करने के लिए लाया गया है, लेकिन इस फरमान ने गरीबों के मन में कई सवाल खड़े कर दिए हैं।
अब हमें सरकार से यह सवाल करना चाहिए कि, यदि मोबाइल से ही पेट भरता है तो एक मोबाइल क्यों, दिन में दो टाइम गरीबों को मोबाइल दिया जाए।
साथ में 24*7 बिजली की व्यवस्था भी की जाए।हमारी सरकार को इतना भी नहीं पता कि मोबाइल के लिए लोगों को जेब की भी आवश्यकता होगी, या तो गरीब उसे अपने गमछे में बांधे या पैजामे के नाड़े में। इस बात की चिंता देश के 60 लाख बीपीएल परिवारों को है। बीपीएल परिवारों का कहना है कि, यदि सरकार हमें मोबाइल दे रही है तो हर माह रिचार्ज के लिए कुछ रूपये भी दे दिया करे।
बहरहाल, यह सरकार की आने वाले चुनावों के लिए की जा रही तैयारियों में से एक है, हमारी सरकार अब देश को हाइटेक करने के विचार में है, शायद सरकार अपने चुनावी प्रचार को बढ़ाने और आसान करने के लिए यह कार्य कर रही है।

2 comments:

  1. खबर अच्छी ही नहीं मजेदार और रोचक भी लिखी गई है। लाख पते का सवाल है गमछे और नाड़े वाला। इतना ही नहीं सरकार के ऊपर तीक्ष्ण कटाक्ष भी है।

    ReplyDelete
  2. It simply signify that our government is not at all aware of the needs of a common man. They just implement those things which is better for their political health. Hopeless people. I think government should bring out some strategy on education or i can say best education in minimized cost.

    ReplyDelete